राहुल गांधी समर्थन में हरीश रावत बोले- कांग्रेस अध्यक्ष पद फिर से ग्रहण करना चाहिए

कांग्रेस नेतृत्व को लेकर पार्टी के भीतर चल रही चिंता के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता व महासचिव हरीश रावत ने इसके लिए राहुल गांधी के नाम का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि यह सही समय है जब राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष पद ग्रहण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी का स्वास्थ्य बेहतर नहीं है, ऐसे में उन पर अधिक भार नहीं डाला जाना चाहिए।

दिल्ली चुनाव के बाद कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर आवाज उठने लगी हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता संदी०प दीक्षित व शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर अपनी राय सार्वजनिक कर चुके हैं। इन सबके बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एक बार फिर राहुल गांधी को अध्यक्ष पद का सबसे उपयुक्त व योग्य नेता बताया है।

उन्होंने कहा कि इस समय देश कई गंभीर मसलों से जूझ रहा है। राहुल गांधी के आगे आने का यह बिल्कुल सही समय है। उन्हें आगे आकर पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए। हालांकि, उन्होंने यह भी जोड़ा कि इस पर अंतिम निर्णय स्वयं राहुल गांधी को ही लेना है।

उन्होंने कहा कि इस समय देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत देश में सामाजिक बिखराव के प्रयास किए जा रहे हैं। बेरोजगारी बढ़ रही है। अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है। ऐसे में राहुल गांधी को फिर से वापसी करनी चाहिए।

प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर हरीश रावत ने कहा कि वह कांग्रेस की वरिष्ठ नेता हैं। प्रियंका कई बार कह चुकी हैं कि राहुल गांधी उनके नेता है। प्रियंका की भूमिका के बारे में पार्टी में कोई संशय नहीं है।

युवा कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला 

शराब सस्ती और रोडवेज का सफर महंगा होने के विरोध में युवा कांग्रेस ने प्रदेश सरकार का पुतला जलाया और मांग की कि दोनों फैसलों को जनहित में वापस लिया जाए। युवा कांग्रेस के कार्यकारी जिला अध्यक्ष रॉबिन त्यागी की अगुवाई में कार्यकर्ता एस्लेहॉल चौक पर एकत्र हुए और उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही सरकार के पुतले को आग के हवाले किया।

इस मौके पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रॉबिन त्यागी ने कहा कि सरकार ने जो निर्णय लिया है, वह किसी के गले नहीं उतर रहा है। देवभूमि में सरकार ने शराब को सस्ता कर दिया और बसों का सफर महंगा कर दिया। पहाड़ी क्षेत्रों में शराब बंदी के लिए महिलाएं पिछले वर्ष सड़कों पर उतरीं। ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं ने शराब के ठेकों पर ताले तक जड़े

वहीं, प्रदेश सरकार ने इस पर अंकुश लगाने के बजाय शराब सस्ती कर महिलाओं का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि लोग रसोई गैस की कीमत बढऩे से परेशान हैं, लेकिन सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है। वह घर-घर शराब सप्लाई की तैयारी कर रही है। सरकार ने शराब के दामों में कमी कर युवाओं को नशे की ओर धकेलने का काम किया है। इस मौके पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक सोनू हसन, फारुख राव, समीर मलिक, नयन सती, मोहित मेहता, सोनू तिवारी, जावेद मलिक, अजय रावत आदि मौजूद रहे।

Back to top button