अच्छी बिज़नेसमैन भी दीपिका पादुकोण, फ़िल्में के अलावा ऐसी कमाती हैं करोड़ों रुपये

Happy Birthday Deepika Padukone: 05 जनवरी को दीपिका पादुकोण अपना जन्मदिन मना रही हैं। वह एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो इंडस्ट्री में किसी भी मायने कम नहीं हैं। वह ना सिर्फ कॉमर्शियल फ़िल्में बना रहीं हैं, बल्कि वुमेन सेंट्रिक फ़िल्मों में अहम भूमिका निभा रही हैं। दीपिका इस वक्त अपने करियर के अहम मोड़ पर हैं, जहां वहां एक के बाद एक ऊंचाइयां हासिल कर रही हैं। साल 2019 भी उनके लिए काफी शानदार रहा।

बिना फ़िल्म के कमाए 48 करोड़

साल 2019 में दीपिका की कोई फ़िल्म नहीं आई है। ‘पद्मावत’ के बाद अब ‘छपाक’ रिलीज़ होने वाली है। ऐसे में बिना किसी फ़िल्म के भी दीपिका के कमाई पर ख़ास असर नहीं पड़ा। फोर्ब्स के मुताबिक, दीपिका साल 2019 में 48 करोड़ रुपये की कमाई की है। यह कमाई उन्होंने अपने बिज़नेस और अन्य प्रोजेक्ट के जरिए की। हालांकि, कमाई के रैकिंग के मामले में दीपिका नीचे आईं। इस साल फोर्ब्स की सेलेब लिस्ट में दीपिका 10वें स्थान पर हैं। वहीं, साल 2018 में वह चौथे स्थान पर थीं।

कहां से होती हैं कमाई

ऐसे में जब दीपिका की कोई भी फ़िल्म रिलीज़ नहीं हुई, तो आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिरी इतनी कमाई कहां से हुई? बात यूं हैं कि दीपिका ने काफी निवेश कर रखा है। दीपिका पादुकोण ने इलेक्ट्रिक टैक्सी स्टार्टअप ब्लू स्मार्ट में तीन मिलियन डॉलर का निवेश किया है। यानी उन्होंने करीब 21 करोड़ का निवेश किया है। इसके अलावा उन्होंने ड्रम्स फूड और एक स्पेस टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप ऐरोस्पेस में भी पैसे निवेश किए हैं।

दीपिका स्टार्ट-अप के इतर एड फ़िल्म्स भी करती हैं। वह, मिंत्रा के साथ जुड़ी हैं। वह बड़े ब्रांड से जुड़ी हैं, जहां से भी वह पैसा कमाती है।  तनिष्क, टेटले ग्री टी और लॉरेल इनमें शामिल हैं। दीपिका एक्टिंग के अलावा कई विज्ञापन, फोटोशूट और सोशल मीडिया शेयरिंग से भी अच्छे पैसे कमाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button