उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं दो मार्च से, परीक्षा तिथि घोषित

उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं परीक्षाएं दो मार्च से 25 मार्च तक चलेंगी। इंटरमीडिएट में दो मार्च को पहली परीक्षा हिन्दी और तीन मार्च को हाईस्कूल में पहली परीक्षा हिन्दी की होगी। परीक्षाएं प्रदेश के 1324 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएंगी। प्रयोगात्मक परीक्षा एक फरवरी से 25 फरवरी के बीच कराई जाएगी।

सोमवार को शिक्षा बोर्ड की सचिव डॉ. नीता तिवारी की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक का आयोजन बोर्ड कार्यालय में किया गया। इस दौरान डॉ. नीता ने बताया कि हाईस्कूल में 1,50,289 और इंटरमीडियट में 1,21,126 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बैठक में दो मार्च से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

इंटर का पहला पेपर दो मार्च को हिन्दी विषय का होगा, जबकि हाईस्कूल का पहला पेपर परीक्षार्थी तीन मार्च को देंगे। दो मार्च से शुरू होनी वाली परीक्षाएं 25 मार्च तक प्रदेश के 1324 परीक्षा केंद्रों में कराई जाएंगी। हाईस्कूल व इंटर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं एक फरवरी से 25 फरवरी तक हाईस्कूल व इंटर कॉलेजों में कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा की स्कीम जारी कर दी गई है। जल्द ही स्कूलों में स्कीम भिजवा दी जाएगी। इस मौके पर अपर सचिव एनसी पाठक, बीएमएस रावत, डॉ. नंदन सिंह नेगी, बीडी अंडोला, कुबेर सिंह कडाकोटी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button