तेजस्वी यादव का ऐलान , किसान आंदोलन के पक्ष में 30 जनवरी को मानव श्रंखला बनाएंगे

पटना : बिहार में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन के सभी दल मिलकर किसानों के समर्थन में 30 जनवरी को पंचायत स्तर तक मानव शृंखला बनाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को न तो धान की खरीद से मतलब है और न ही किसान की जान से। कहा कि अब तक कई किसानों की मौत हो चुकी है लेकिन सरकार का कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने ये बातें रविवार को राबड़ी आवास में महागठबंधन की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहीं। इससे पहले 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास में तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में महागठबंधन के सभी घटक दलों की बैठक हुई। इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर मंथन हुआ। किसानों के आंदोलन, बजट सत्र के अलावा कानून व्यवस्था सहित विभिन्न विषयों पर बात हुई।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि सरकार कोरोना के नाम पर सदन के संचालन से बच रही है। कहा कि जब चुनाव कराए जा सकते हैं, स्कूल खोले जा सकते हैं तो सदन क्यों नहीं चल सकता। पूछा कि यदि सरकार सदन नहीं चलाएगी तो विधायक जनता के मुद्दे कहां उठाएंगे। नए विधायक सीखेंगे कैसे? कहा कि यदि सरकार ने पूर्व की भांति पूरे समय सदन नहीं चलाया तो महागठबंधन मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों के आवास का घेराव करेगा।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वे शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष से मिले थे। तब उन्हें समझ में आया कि कोरोना के नाम पर सरकार बजट सत्र को छोटा कर निपटा देना चाहती है। हमने स्पीकर से सभी दलों की बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि एक साल में केवल चार ही दिन सदन चल पाया है। आरोप लगाया कि सरकार जनता के सवालों से भागना चाहती है। सत्र चलता है तो अधिकारियों पर दबाव रहता है।

राबड़ी आवास में तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में हुई महागठबंधन के सभी घटक दलों की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर मंथन हुआ। किसानों के आंदोलन, बजट सत्र के अलावा कानून व्यवस्था सहित विभिन्न विषयों पर बात हुई। बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, माले के महबूब आलम सहित सीपीआई, सीपीएम के भी नेता मौजूद रहे।

Back to top button