दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन के विवादित पोस्ट पर बवाल

विवादित पोस्ट: "मुस्लिमों ने अरब देशों से शिकायत की तो तूफान आ जाएगा"

नई दिल्ली। जफरुल इस्‍लाम खान, सोशल मीडिया पर फिलहाल यह नाम और उसके साथ एक लंबी सी पोस्ट तैर रहा है। इस पोस्ट में आरोप लगाए गए हैं कि भारत में मुसलमानों को दबाया जा रहा है। इतना ही नहीं धमकी भरे लहजे में लिखा गया है कि अगर भारतीय मुसलमानों ने भारत में धर्म के नाम पर हो रहे कथित अत्याचार के खिलाफ अरब और मुस्लिम देशों से शिकायत कर दी तो कट्टर लोगों को जलजले का सामना करना होगा। पोस्ट में जाकिर नाइक को हीरो तक बताया गया है।

जफरुल इस्‍लाम खान दिल्ली अल्पसंख्यक कमीशन के चेयरमैन हैं। उन्होंने एक पोस्ट लिखा, जिसमें दावा किया कि मुसलमानों पर भारत में अत्याचार हो रहा है और अरब देश इसका विरोध कर रहे हैं। ऐसे में अगर भारतीय मुसलमानों ने उनसे (अरब देशो) से शिकायत कर दी तो भारत में जलजला आ सकता है।

दरअसल, कुवैत की कुछ गैर आधिकारिक साइटों में भारत के खिलाफ कुछ बातें लिखीं गई। कुवैत के कुछ मानवाधिकार कार्यकर्ताओं समेत अनेक लोगों ने ट्विटर पर भारत के कुछ हिस्सों में मुसलमानों पर हमलों के आरोप वाली खबरों की आलोचना की। उनको कुवैत का बयान समझ जफरुल इस्‍लाम खान ने पोस्ट लिख दी।  जिसे सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जाने लगा। हालांकि, शनिवार को कुवैत ने ऐसी पोस्ट्स से पल्ला झाड़ लिया और कहा कि कुवैत भारत के आंतरिक मामलों में किसी तरह के हस्तक्षेप का समर्थन नहीं करता।

जफरुल की जहरीले फेसबुक पोस्‍ट के खिलाफ सोशल मीडिया पर जमकर बवाल है। आम यूजर्स के साथ.साथ कुछ नेताओं ने भी उनपर ऐक्शन की मांग उठाई है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा, न केवल जाकिर नाइक को एक नायक के रूप में प्रतिष्ठित किया गया है अपितु इसमें हमले की धमकी भी दी गई है। क्या मुझे कुछ और कहने की जरूरत है।

Back to top button