देश में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में मिले 2644 नए मामले

नई दिल्ली। कोरोनावायरस भारत में लगातार अपना कहर बरपा रहा है है तथा इसका कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में कोविड-19 संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 39,980 पर पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक,पिछले 24 घंटे में 2644 नए मामले सामने आए हैं और 83 लोगों की मौत हुई है। जो अब तक एक दिन में सर्वाधिक मौत है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 39,980 हो गई है। जिसमें 28,046 सक्रिय हैं, 10,633 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1301 लोगों की मौत हो चुकी है।

ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगाया गया,लॉकडाउन के मौजूदा चरण को बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया है।

देश में सबसे बड़े दुश्मन कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ रहे कोरोना योद्धाओं  को आज (रविवार) भारतीय सेनाओं ने खास अंदाज में शुक्रिया अदा किया।  इन योद्धाओं में डॉक्टर, नर्स, पुलिस, डिलीवरी कर्मी, स्वच्छता कर्मी, बैंक कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी और मीडिया कर्मी शामिल हैं। यह दिन बड़ा अद्भुत दिन है, जब सेना कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ा रही हैं। यह वो लोग है, जो अपनी जान पर खेलकर कोरोना पीड़ितों की सेवा में लगे हुए हैं, सेना आज के दिन को “कोरोना वॉरियर्स डे” के रूप में मना रही है।

Back to top button