पाकिस्तान की हिंदी देख ट्वीटर यूजर्स जमकर ले रहे मज़े, कुमार विश्‍वास ने भी ली चुटकी

Pakistan PM Imran Khan के ऑफिस से इन दिनों कई Hindi Tweet देखने को मिल रहे हैं। इनमें कभी दोनों देशों के बीच मुद्दों का जिक्र होता है, कभी CAA का तो कभी नीतियों का। लेकिन एक Tweet कुछ ऐसा पोस्‍ट हुआ कि इस पर यूजर्स जमकर चुटकियां ले रहे हैं। इसकी वजह भी बता दें। हिंदी में किए गए इस ट्वीट में प्रूफ और वाक्‍य विन्‍यास की ढेरों गलतियां हैं।

बात हिंदी की है तो भला हिंदी प्रेमी लोग कैसे चुप बैठ सकते थे। बस, इसी बात पर यूजर्स उन्‍हें ट्रोल Troll कर रहे हैं। इस क्रम में हिंदी के जाने माने कवि डॉ. कुमार विश्‍वास Dr. kumar vishwas भी सामने आ गए और इमरान के इस Tweet पर भी चुटकी लेने से नहीं चूके।

यह था इमरान का Hindi Tweet

जा़हिर है, इमरान के ऑफिस से हुई इस पोस्‍ट में कई गलतियां हैं। जब कुमार विश्‍वास की नजर में यह पोस्‍ट आई तो उनसे रहा नहीं गया। उन्‍होंने अपने चिर-परिचित चुटीले अंदाज में इस पर Re-Tweet भी कर दिया। पढ़ें उन्‍होंने क्‍या लिखा।

यूजर्स ने भी जमकर ट्रोल किया है। एक यूजर ने कमेंट किया कि पाकिस्‍तान में गूगल ट्रांसलेट भी ठीक से काम नहीं कर पा रहा है। एक यूजर ने लिखा, चाहे जितनी भी हिंदी में ट्विट कर लो, फिर भी CAA से तुम्‍हें इंडिया की नागरिकता नहीं मिलने वाली। POK सरेंडर कर दो, हम सोचेंगे तुम्‍हारे बारे में।

 

Back to top button