यूके की सात कंपनियों ने यूपी से क‍िए 1643 करोड़ रुपये के MOU को क‍िए साइन..

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ आज लखनऊ की वृंदावन योजना में चल रही यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के अंत‍िम द‍िन दधीचि हाल में यूनाइटेड किंगडम पार्टनर कंट्री सत्र में शाम‍िल हुए। इस दौरान सीएम योगी ने यूनाइटेड किंगडम से आए डेल‍िगेशन का स्‍वागत क‍िया। सीएम योगी ने कहा क‍ि यूपी में न‍िवेश पूर्ण रूप से सुरक्ष‍ित है और न‍िवेशकों को इसके बेहतर पर‍िणाम म‍िलेंगे।

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से निवेश आकर्षित करने की उत्तर प्रदेश सरकार की पहल उम्मीद से बेहतर परिणाम देती नजर आ रही है। शनिवार को भी देश-विदेश की कई कंपनियों ने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया। यूनाइटेड किंगडम की सात कंपनियों ने 165 मिलियन पाउंड (लगभग 1643 करोड़ रुपये) के निवेश प्रस्तावों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के साथ एमओयू किया। वहीं, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और एयर इंडिया के बीच 620 करोड़ का एमओयू हुआ।

कई अन्य कंपनियां भी राज्य सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने को तैयार हैं। ऐसे में निवेश का आंकड़ा 35 लाख करोड़ रुपये से ऊपर भी पहुंच सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को जीआइएस के समापन समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की उपस्थिति में निवेशकों के महाकुंभ में आए कुल निवेश को साझा करेंगे। बता दें कि जीएसआइ के उद्घाटन सत्र तक राज्य सरकार को 32.92 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए थे।

Back to top button