यूपीएसएसएससी जूनियर असिस्टेंट पदों का अंतिम परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) ने कनिष्ठ सहायक विशेष चयन के 115 पदों का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। महानिरीक्षक निबंधन में ये पद हैं। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में चयन परिणाम घोषित करने पर सहमति बनी।

आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री द्वारा जारी परीक्षा परिणाम के मुताबिक अनुसूचित जाति के 56, अनुसूचित जनजाति के 16 और अन्य पिछड़ा वर्ग के 43 अभ्यर्थियों को पात्र पाया गया। कनिष्ठ सहायक के अंतिम चयन परिणाम में क्षैतिज आरक्षण (स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित, भूतपूर्व सैनिक, निशक्त और महिला श्रेणी) के तहत चयनित अभ्यर्थी मूल श्रेणी में श्रेणीवार चयनितों में शामिल हैं।

भूतपूर्व सैनिक के चार पद में एक ही अभ्यर्थी मिला। इसलिए इस श्रेणी के शेष तीन पदों पर मूल मेरिट से अन्य अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है। चयनित अभ्यर्थी अनुक्रमांक 00062328 का चयन औपबंधिक रूप से किया गया है।

इस परीक्षा से संबंधित अभ्यर्थियों के प्राप्तांक आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे। सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत प्राप्तांक के लिए अलग से प्रार्थना पत्र आयोग द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा और न ही उस पर विचार किया जाएगा।

लिखित, टंकण परीक्षा, साक्षात्कार और शैक्षिक अर्हता के अंक के आधार पर अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों के परिणाम से संबंधित कटऑफ वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

Back to top button