राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में छह लोगों को लिया गया हिरासत में

दिल्ली के सबसे व्यस्त माने जाने वाले राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भड़काऊ भाषण लगाने के आरोप में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. दरअसल शनिवार सुबह एक वीडियो तेज़ी से वायरल हुआ, जिसमें कुछ लोग राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो … को’ जैसे नारे लगाते सुने गए. इन लोगों ने सफेद शर्ट और सिर पर भगवा पट्टा बांध रखा था.

मेट्रो परिसर में प्रतिबंधित है प्रदर्शन
यह घटना सुबह लगभग 10:52 बजे घटित हुई. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DMRC) ने नारा लगाने वालों को ‘यात्रियों’ के रूप में संदर्भित करते हुए कहा कि मेट्रो कर्मचारियों और स्टेशन पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने ‘उन्हें पकड़कर आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए तुरंत दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस को सौंप दिया’. दिल्ली मेट्रो परिसर में किसी भी तरह के प्रदर्शन पर प्रतिबंध है.

उत्तर पूर्व जिले में 7,000 जवान तैनात

उत्तर पूर्व जिले के प्रभावित इलाकों में बीते सोमवार से अर्द्धसैनिक बलों के करीब 7,000 जवान तैनात हैं. शांति कायम रखने के लिए दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं. इस दौरान दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं. इसके अलावा तनाव के माहौल को सामान्य करने के प्रयास लगातार जारी हैं.

लगातार बढ़ती जा रही है हिंसा के शिकार लोगों की संख्या
दिल्ली हिंसा के शिकार लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को मौतों का आंकड़ा बढ़कर 42 तक पहुंच गया. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर तक गुरु तेग बहादुर अस्पताल (GTB Hospital) में 38, लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में तीन और जग परवेश चंद्र अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी थी. हिंसा और उपद्रव में अभी तक 275 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

Back to top button