रेंजर्स एफसी की ओर से खेलने वाली भारत और एशिया की पहली महिला फुटबॉलर हैं बाला देवी

राष्ट्रीय स्ट्राइकर बाला देवी स्कॉटिश लीग में रेंजर्स एफसी की ओर से खेलने वाली भारत और एशिया की पहली महिला फुटबॉलर हैं. बाला देवी को इस लीग में अपने क्लब के लिए दो मैच खेलने का मौका मिला है. उन्होंने कहा कि खराब मौसम के चलते शुरू के दो मैचों के स्थगित होने के बाद मुझे अपने क्लब रेंजर्स एफसी के लिए अगले दो मैच खेलने का मौका मिला.

रिपोर्ट्स के अनुसार हमारी टीम ये दोनों ही मैच जीतने में सफल रही. मेरे लिए यह वाकई सुखद आगाज था. अपने क्लब के लिए इस स्तर पर फुटबॉल खेलना मेरे लिए सपने के सच होने की तरह था. मैच वाकई बहुत तेज रफ्तार से खेला गया. मौसम ठंडा था और तेज हवाएं चल रही थीं. एक पेशेवर फुटबॉलर को इससे दो चार होना ही पड़ता है. अपने क्लब में अपनी साथियों के सहयोग से टीम से जल्दी तालमेल बैठाने में सफल रही. सभी साथी फुटबॉलर का व्यवहार वाकई बेहद सहयोगपूर्ण और दोस्ताना रहा. अपने क्लब में हम छह विभिन्न देशों की थी. मैं अकेली अपने क्लब में एशिया से अकेली फुटबॉलर हूं. मेरी साथी फुटबॉलर भारत और हमारी अतिथिभवो की संस्कृति की बाबत जानने को बेताब दिखीं.

जानकारी के लिए बता दें उन्होंने कहा कि इस लीग में बतौर फुटबॉलर हर मैच आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है. हम यहां स्कॉटिश लीग के मैचों की बाबत चर्चा करते हैं. ये लीग मैच आपको एक संपूर्ण फुटबॉलर बनाने में मदद करते हैं. यह आपको यह भरोसा आप उतने बढिया फुटबॉलर है, जितना आप खुद को समझते हैं और आप और बेहतर कर सकते हैं. यह आपको और बेहतर करने को प्रेरित करता है.

Back to top button