शिखर धवन के अर्धशतक से ICC भी उलझन में, करना पड़ गया ट्वीट

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में धमाकेदार ओपनिंग की। शिखर धवन और केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जमाया और टीम इंडिया ने मैच में 200 का स्कोर खड़ा किया। धवन ने फॉर्म में वापसी करते हुए 52 रन की पारी खेली। टीम इंडिया के ओपनर की अर्धशतकीय पारी पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ट्वीटर कर सवाल पूछा है।

विराट कोहली एंड कंपनी ने साल की शुरुआत सीरीज जीत के साथ की है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने शानदार ओपनिंग के दम पर 201 रन का खड़ा किया था। केएल राहुल और शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी खेली। जवाब में श्रीलंका की टीम 123 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और मैच 78 रन से भारत ने अपने नाम किया।

शिखर धवन लौटे फॉर्म में

चोट के बाद वापसी कर रहे ओपनर शिखर धवन ने पुणे टी20 में शानदार अर्धशतक जमाया और फॉर्म में वापसी के संकेत दिए। धवन ने 36 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए। धवन ने राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी निभाई। इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 में धवन की धीमी पारी की काफी आलोचना हुई थी।

आईसीसी ने धवन की पारी के बाद किया ट्वीट

शिखर धवन के अर्धशतकीय पारी के बाद आईसीसी ने ट्वीट किया और भारतीय ओपनिंग जोड़ी पर सवाल किया। भारतीय टीम के नियमित ओपनर रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया था। धवन और रोहित लंबे समय से ओपनिंग करते आ रहे हैं लेकिन हाल में केएल राहुल ने उनके साथ कई अच्छी साझेदारियां की है। आईसीसी का सवाल भी यही था कि अब धवन के फॉर्म में लौटने के बाद कौन सी भारतीय ओपनिंग जोड़ी फैंस मैदान पर देखना चाहेंगे।

कौन सी ओपनिंग जोड़ी बेहतर

भारतीय टीम की नियमित ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन की है। धवन और रोहित ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार साथ ओपनिंग करना शुरू किया था। पिछले कुछ वक्त में केएल राहुल ने लिमिटेड ओवर में शानदार बल्लेबाजी की है। रोहित के साथ उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतरीन साझेदारी निभाई। ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में रोहित की वापसी के बाद कप्तान की परेशानी यही होगी कि केएल राहुल और धवन में किसे रोहित के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button