सावधान! लव बाइट से जा सकती है आपकी जान, जाने कैसे?

प्यार को लेकर हर किसी की अलग-अलग धारणा होती हैं, किसी को प्यार जिंदगी जीने का बहाना है तो कुछ लोगों की प्यार के लिए अपनी एक अलग ही राय होती है। लेकिन प्यार में हम कई बार ऐसी गलतियां करते हैं, जिससे हमारी जान खतरे में पड़ जाती हैं। आप शायद हमारे इस इशारे को नहीं समझे होंगे तो चलिए हम आपको संक्षेप में बताते हैं।

आजकल कपल्स अपने प्यार को जाहिर करने में बिल्कुल शर्माते नहीं हैं, वह अपने प्यार को सबके सामने जाहिर करने में कभी पीछे नहीं हटते हैं। अक्सर इस प्यार को साबित करते-करते यह प्यार कब लव बाइट में बदल जाता है, किसी को नहीं पता चलता। लेकिन यह लव बाइट आपके लिए खतरनाक हो सकती हैं। आइए आपको बताते है कि किस तरह लव बाइट के कारण आप अपनी जान से भी हाथ धो बैठते हैं।

दरअसल लव बाइट देते समय भले ही आपको काफी अच्छा लगे, लेकिन इससे ब्लड क्लॉट जो जाता है, जो कि खून के साथ दिमाग में पहुंच जाता है, इस कारण यह काफी खतरनाक रूप ले सकता हैं।

एक खबर के अनुसार मेकिसको के एक 17 साल के जुलियों की मौत सिर्फ लव बाइट के कारण हो गई, उस लड़के के साथ भी ऐसा ही हुआ, उसकी गर्लफ्रेंड ने उसे ऐसी लव बाइट दी कि जुलियों के बॉडी में ब्लड क्लॉट बनने लग गया, जिसके बाद वह खून दिमाग में पहुंच गया। इस ब्लड क्लॉटिंग के कारण जुलियों को स्ट्रोक आया, और उसकी मौत हो गई।

इससे पहले भी न्यूजीलैंड में रहने वाली 44 साल की एक महिला की लव बाइट से जुड़ी एक खबर सामने आई थी, जहां पर लव बाइट की वजह से लकवा मार गया। लेकिन इसके बाद महिला ठीक हो गई थीं।

इसी कारण आप अपने पार्टनर के साथ प्यार तो करें लेकिन फोर्सफूल्ली कुछ भी न करें क्योंकि कई बार सेंसिटिव बॉडी पार्ट के बाद जाने या किसी नस के दब जाने के कारण भी कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्या उत्पन्न हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button