सिंगल रहने वाली लड़की से डेट करने के पहले जान लें ये 6 बातें

आज के इस सोशल मीडिया के दौर में आपको फेसबुक या टिंडर पर ऐसे कई लड़कियां मिल जायेंगी जिन्होंने काफी लम्बे समय से अपना रिलेशनशिप स्टेटस सिंगल लिख रहा है। कुछ लड़के ऐसी लड़कियों से डेटिंग करना चाहते हैं क्योंकि वे इसे एक चैलेंज के रूप में लेते हैं। अगर आप भी कुछ ऐसा ही करना चाहते हैं तो हम यहां आपको कुछ ऐसे डेटिंग टिप्स बता रहे हैं जो आपको जानना ज़रूरी है।

1. अगर आप ऐसा सोचते हैं कि वो इतने दिनों से सिंगल है तो आपके अलावा उसे किसी और ने एप्रोच भी नहीं किया होगा तो जान लें कि आप गलत हैं। ऐसी लड़कियों को कई लोग एप्रोच करते हैं लेकिन ये अधिकतर लड़कों को रिजेक्ट ही कर देती हैं क्योंकि ये कोई कामचलाऊ रिश्ते की बजाय सीरियस रिलेशनशिप में विश्वास रखने वाली लड़कियां हैं।

2. ऐसी लड़कियां अधिकतर समय अकेले में बिताना पसंद करती हैं और इन्हें अपना पर्सनल स्पेस हमेशा चाहिए। इसलिए अगर आप इनसे रिश्ता बनाना चाहते हैं तो उन्हें ऐसी आज़ादी देने के लिए पहले से ही तैयार रहें।

3. ये उस तरह की लड़कियां नहीं होती हैं जो हमेशा आपके पैसे पर ही फोकस करें और आपकी कमाई देखकर फ्लैट हो जायें। अगर वो इतने दिनों से सिंगल हैं तो इससे साफ़ जाहिर है कि वो खुद अच्छा कमा सकती है और अपने शौक पूरा कर सकती है। इसलिए इन लड़कियों को पैसे से इम्प्रेस करने की गलती बिल्कुल भी न करें।
4. ऐसी लड़कियां उन लड़कियों की तरह नहीं होती हैं जो हर घंटे आप से ये पूछती रहती हैं कि आप कहां हो किसके साथ हो और क्या कर रहे हो। इन्हें अच्छी तरह मालूम है कि सबको प्राइवेसी चाहिए इसलिए ये बात-बात पर टोकती नहीं है और ना ही ये आपसे ऐसी उम्मीद करती हैं। इसलिए आप भी उन्हें फ्री टाइम देने के लिए तैयार रहें।

5. ऐसी लड़कियां जो काफी लम्बे समय से सिंगल होती हैं तो अपने आप ही अपने परिवार वालों और दोस्तों के काफी करीब आ जाती हैं। जो हर समय उनकी मदद के लिए तैयार रहते हैं। लेकिन आप उनसे ऐसी उम्मीदें न पालें कि वे रिलेशनशिप में आने के बाद हर समय आपके सपोर्ट के लिए खड़ी रहेंगी। आप को स्वयं ही खुद को हर मुश्किल से लड़के के लिए तैयार रहना होगा।

6. ऐसी लड़कियां कोई भी काम आपके दवाब में रहकर नहीं करना चाहती हैं। उन्हें एक सही जीवनसाथी की तलाश है जो उनके सफ़र में उनके साथ हमेशा मौजूद रहे। वे आपसे प्यार पाना चाहती हैं लेकिन किसी तरह की जबरदस्ती नहीं चाहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button