अमेरिका में अबतक कोरोना वायरस से छह लोगों की हुई मौत, 90 से अधिक लोग पाए गए संक्रमित

अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर छह हो गई है जबकि देशभर में 90 से अधिक लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि सभी छह मौतें वाशिंगटन राज्य में हुईं. 43 स्थानीय लोग और विदेश से लौटे 48 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर से फैलने शुरू हुए कोरोना वायरस से चीन में अबतक 2,943 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 80 हजार से अधिक लोग इसकी चपेट में हैं. दूसरे देशों में भी इसके संक्रमण और मौत के मामले सामने आए हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को उपराष्ट्रपति पेंस, शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों और दवा कंपनियों के प्रमुखों के साथ व्हाइट हाउस में हालात की समीक्षा की.

पेंस ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘आज मिले दुखद समाचारों के बीच मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकार के साथ काम कर रहे सभी विशेषज्ञों के अनुसार अमेरिकी लोगों को कोरोना वायरस से कम खतरा है.’

उन्होंने कहा, ‘जैसा की राष्ट्रपति ने कहा है, हम किसी भी परिस्थिति के लिये तैयार हैं, लेकिन इसके लिये सभी को मिलकर प्रयास करना होगा.’ पेंस ने कहा कि गर्मियों तक कोरोना वायरस का इलाज उपलब्ध हो सकता है.

दवा उद्योग के प्रमुखों के साथ बैठक में ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलने की शुरुआत से ही उनका प्रशासन इससे निपटने के लिये कड़े कदम उठा रहा है, जिसमें सीमाओं को बंद करना शामिल है.

Back to top button