इस प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से जरूर करें ये 5 वादे..

आजकल की बिजी लाइफस्टाइल की वजह से कपल्स मुश्किल से ही एक दूसरे के साथ मिलने और बात करने के लिए समय निकाल पाते हैं। जिसकी वजह से कई बार रिश्ते में बोरियत आने लगती है। ऐसे में फरवरी का महीना एक बार फिर कपल्स को दिल में छिपे प्यार को जाहिर करने का एक मौका देता है। जी हां, रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे और डेडी डे के बाद वैलेंटाइन्स डे के पांचवें दिन यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे मनाया जाता है। इस खास मौके पर लोग दिल से सारे गिले शिकवे भूलाकर एक बार फिर अपने रिश्ते की डोर मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे से कुछ वादे करते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने साथी को स्पेशल फील करवाने के साथ जीवनभर उनका साथ चाहते हैं तो इस प्रॉमिस डे पार्टनर से ये 5 वादे करना न भूलें।     

पार्टनर से झूठ न बोलने का वादा-
अक्सर किसी भी रिश्ते में कड़वाहट की सबसे पहली वजह झूठ ही बनता है। ऐसे में अगर आपको भी अपने पार्टनर से बातें छिपाने की आदत है तो सबसे पहले खुद से इस आदत को बदलने का वादा करें। अगर आप चाहते हैं कि पार्टनर का प्यार और आपका रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहे तो सबसे पहले एक दूसरे से ये वादा करें कि आप कभी एक दूसरे से झूठ नहीं बोलेंगे।

एक दूसरे को देंगे क्वॉलिटी टाइम-
आजकल हर दूसरे व्यक्ति की यही समस्या है कि उसका पार्टनर उसके साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड नहीं करता है। इस प्रॉमिस डे खुद से वादा करें कि आप अपने ऑफिस के बिजी शेड्यूल से कुछ वक्त निकालकर अपनी लाइफ के स्पेशल लोगों के साथ थोड़ी देर बैठकर बात करने का समय निकालेंगे। यकीन मानिए आपका ये अंदाज आपके पार्टनर को जरूर पसंद आएगा।

पार्टनर का अस्तित्व बनाए रखने का वादा-
रिलेशनशिप में अक्सर ऐसा होता है कि पार्टनर अपने प्यार को खुश रखने के लिए उसकी पसंद न पसंद के अनुसार ही जीने लगता है। ऐसा करते समय वो कई बार खुद को पूरी तरह से ही भूला बैठता है। लेकिन इस प्रॉमिस डे आप अपने साथी को ये वादा दें कि आप उन्हें वो जैसी भी हैं वैसे ही पसंद करेंगे। उन्हें किसी के लिए भी खुद को बदलने की जरूरत नहीं है। 

पार्टनर को दें अहमियत-
भले ही आपका रिश्ता कई साल पुराना ही क्यों न हो, प्यार और वक्त की कमी हर उम्र में रिश्तों को तोड़ने का काम करती है। इससे बचने के लिए अपने पार्टनर को अहमियत और उचित समय देने का वादा खुद से जरूर करें। 

लॉयल रहने का वादा-
कोई भी रिश्ता लंबे समय तक तभी टिक पाता है, जब उसे ईमानदारी की नींव पर रखा गया हो। ऐसे में इस प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से हमेशा लॉयल, वफादार रहने का वादा करें। 

Back to top button