क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम किया जारी

कोरोना संकट के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर में खेले जाने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपने पूरे कार्यक्रम की पुष्टि कर दी है।

यहां बोर्ड का औपचारिक एलान फिलहाल बाकी है लेकिन ये साफ हो गया है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज प्लान के अनुसार ही होगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 3 दिसंबर को बेहद तेज विकेट गाबा में शुरू होगा। वहीं कल आईसीसी की मीटिंग के बाद ये फाइनल हो जाएगा कि इस साल के सितंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा या आईपीएल के लिए खाली विंडो मिलेगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार पहला टेस्ट जहां गाबा में होगा तो वहीं दूसरा टेस्ट डे नाइट टेस्ट होगा जो एडिलेड में 11 दिसंबर से खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट और एमएसीजी पर अपना न्यू ईयर टेस्ट अब तक रिटेन किया है। वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज पर्थ, एमसीजी और एससीजी के मैदान पर खेली जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल यही कहा जा रहा है कि स्टेडियम में बेहद कम फैंस ही आ पाएंगे तो वहीं भारत से कोई भी फैंस ये मैच देखने नहीं आ पाएंगे। इस दौरान भारतीय टीम से सिर्फ सपोर्ट स्टाफ और ऑफिशियल्स को ही मैच के लिए अनुमति मिल पाएगी।

बता दें कि कोरोना संकट के बीच खेल के सभी टूर्नामेंट्स को रद्द कर दिया गया है। ऐसे में आईपीएल को भी रद्द कर दिया गया है।

इस बीच कल आईसीसी की मीटिंग होनी है जिसमें ये फैसला लिया जा सकता कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा या नहीं।

लेकिन सूत्रों से ये पता चला है कि ये टूर्नामेंट अब साल 2022 में ही खेला जाएगा और जो खाली विंडो है उस दौरान आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है।

Back to top button