श्रीलंका जाने का कर रहे हैं प्लान तो आपके लिए है खुशख़बरी!

Free Sri Lankan Visa On Arrival For Indians: नए साल में अगर आप श्रीलंका जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। जी हां, अगर आपको पास भारतीय पासपोर्ट है तो श्रीलंका की वीज़ा ऑन अरिवल फ्री में देने की योजना है।  श्रीलंका ने हाल ही में 48 देशों के नागरिकों के लिए इस स्कीम की अंतिम डेट को आगे बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है।

इस ख़बर की घोषणा श्रीलंकाई पर्यटन मंत्री प्रसन्ना रणतुंगा ने की।  यह कदम देश के पर्यटन को पुनर्जीवित करने के लिए उठाया गया है, जो ईस्टर संडे बम विस्फोटों से बुरी तरह प्रभावित हुआ था।

श्रीलंका ने पिछले साल 2019 अप्रैल में बमबारी, जिसमें लगभग 258 लोग मारे गए थे, के बाद मुफ्त वीज़ा देने की अपनी योजना को बंद कर दिया था। लगभग 39 देशों के लिए फ्री वीज़ा की सुविधा रोक दिया गया था।

आपोक बता दें कि श्रीलंका में पिछले साल ईस्टर के मौके पर हुए आतंकवादी हमलों के बाद पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए यह किया गया है। फ्री वीज़ा रोकने के बाद श्रीलंका ने अगस्त से इस योजना को दोबारा शुरू किया तो इन देशों में चीन और भारत को भी जोड़ा गया। रणतुंगा ने कहा, “हमने विभिन्न संबंधित पक्षों के अनुरोध पर सुविधा को बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसे लेकर मंत्रिमंडल दस्तावेज पेश किये जाएंगे।” श्रीलंका के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में पर्यटन की पांच प्रतिशत हिस्सेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button