ज्वैलरी शॉप में 18 लाख की चोरी, CCTV फुटेज में ठेले में तिजोरी ले जाते दिखे चोर

बिधनू न्यूआजाद नगर चौकी क्षेत्र में देर रात चोरों ने ज्वैलरी शॉप को निशाना बनाया। चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर नकदी व तिजोरी पार कर दी। सुबह घटना की जानकारी होते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इतनी बड़ी चोरी की घटना के बाद दुकानदारों ने रोष जताया। पुलिस ने पास के एक मकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो चार चोर ठेले पर तिजोरी लादकर ले जाते नजर आए। डीआईजीई, एसपी ग्रामीण ने फोर्स के साथ पहुंचकर पड़ताल की, वहीं फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाकर चोरों के सुराग तलाशे।

शहर के लाल बंगला निवासी राजेश कुमार की सतबरी रोड स्थित यादव चौराहे के पास ज्वैलरी शॉप है। बुधवार रात करीब 9 बजे वह दुकान बंद करके घर चले गए थे। देर रात चोर शटर को बीच से तोड़कर दुकान के अंदर घुस गए। चोरों ने दुकान के शोकेश से सारे जेवरात निकालने के साथ ढाई लाख की नकदी और जेवरात रखने वाली तिजोरी ले गए। गुरुवार की सुबह करीब 5 बजे गश्त में निकली पुलिस ने शटर टूटा देखकर राजेश को सूचना दी। तुरंत दुकान पहुंचे राजेश ने दुकान से नकदी, जेवरात और तिजोरी गायब देखी तो उनके होश उड़ गए और सिर पकड़कर बैठ गए।

मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्होंने बताया कि दुकान बंद करने में रात होने के कारण वह नकदी और जेवरात तिजोरी में ही रखकर चले गए थे। चोर तिजोरी में करीब 18 लाख के जेवरात और ढाई लाख की नकदी ले गए हैं। डीआईजी अनंतदेव तिवारी, एसपी ग्रामीण प्रदुम्न सिंह, सीओ घाटमपुर रवि कुमार सिंह भी फोर्स लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और पड़ताल की। फारेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाकर आसपास लोगों से पूछताछ की।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे चोर

पुलिस टीम ने आसपास के लोगों से पूछताछ की और पास में लगे सीसीटीवी कैमरे भी जांचे। ज्वैलरी शॉप के पास एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो चार चोर एक ठेले पर तिजोरी को लादकर ले जाते दिखाई दिए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू की है। वहीं क्षेत्र में इतनी बड़ी चोरी की घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। रात में ठंड के कारण सड़क पर पूरी तरह सन्नाटा छा जाता है। वहीं आसपास के दुकानदारों ने पुलिस गश्त में लापरवाही की बात कहते हुए भी आक्रोश जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button