दिल्ली के चुनावी दंगल में बसपा ने भरी हुंकार, मायावती ने घोषित किए 42 उम्मीदवार

कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी दिल्ली के चुनाव दंगल में अपने योद्धा उतार दिए हैं। बसपा ने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। विशेष बात यह है कि पूर्व आप नेता और बदरपुर विधानसभा सीट से नारायण दत्त शर्मा को चुनावी दंगल में उतारा गया है।

2015 में इस विधानसभा सीट पर जीत दर्ज करने वाले नारायण दत्त शर्मा को इस बार आम आदमी पार्टी ने इस बार टिकट नहीं दिया और उनकी जगह राम सिंह नेताजी को मैदान में उतारा है। उल्लेखनीय है कि पूर्व MLA राम सिंह नेताजी ने हाल ही में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। नेताजी ने बदरपुर विधानसभा सीट से 2008 का चुनाव बसपा के टिकट पर ही लड़ा था और जीत दर्ज की थी। 

2008 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के दो प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी।  इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को 54 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी गत शुक्रवार को 57 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिल्ली चुनाव के लिए शंखनाद कर दिया था। आपको बता दें कि दिल्ली में आठ फरवरी को वोटिंग होगी और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button