आने पर वाम-कांग्रेस गठबंधन पहला फैसला पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करेगा-वरिष्ठ नेता प्रकाश

माकपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश करात ने कहा कि त्रिपुरा में सत्ता में आने पर वाम-कांग्रेस गठबंधन पहला फैसला पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करेगा। रविवार को पश्चिम त्रिपुरा जिले के खैरपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने यह कहा।

 माकपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश करात ने कहा कि त्रिपुरा में सत्ता में आने पर वाम-कांग्रेस गठबंधन पहला फैसला पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करेगा। रविवार को पश्चिम त्रिपुरा जिले के खैरपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नई पेंशन योजना त्रिपुरा में तब तक लागू नहीं की गई जब तक राज्य में वाम मोर्चा सरकार सत्ता में थी।

उन्होंने कहा, ‘यह भाजपा ही थी जिसने 2018 में सत्ता में आने के बाद राज्य में नई पेंशन योजना शुरू की थी।’

माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य ने कहा कि सत्ता में आने के बाद वामपंथी-कांग्रेस पहला फैसला पुरानी पेंशन योजना को वापस लाएंगे।

कांग्रेस ने त्रिपुरा में पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करने का किया वादा 

उन्होंने कहा, ‘हिमाचल प्रदेश में, कांग्रेस ने चुनाव जीता और कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू किया, जैसा कि उसने वादा किया था। त्रिपुरा में, अगर वाम-कांग्रेस अगली सरकार बनाती है, तो वही किया जाएगा।’

वाम मोर्चा और कांग्रेस ने त्रिपुरा में 1.88 लाख राज्य सरकार के कर्मचारियों को लुभाने के प्रयास में पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करने का वादा किया है।

Back to top button