देश में नागरिकता कानून पर विरोध जारी

कांग्रेस ने निकाली कई जगह रैलियां

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर अभी भी देश में विरोध जारी है। देश की कई हिस्सों में लोग इसका विरोध करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। आज (शनिवार) को कई हिस्सों में लोगों ने प्रदर्शन रैली निकाली है।तमिलनाडु में तौहीद जमात ने  सीएए के खिलाफ विरोध मार्च निकाला। जिसमें कई हजार लोगों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान लोगों ने अपने हाथों में झंड़े और कानून के विरोध में लिए नारों के पोस्टर लिए हुए थे। दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी मुंबई में इस कानून के खिलाफ मार्च का आयोजन किया है। कर्नाटक के शिवमोग्गा में ईदगाह मैदान में नागरिकता संशोधन अधिनियम सीएए, नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

 

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पर नागरिकता (संशोधन) कानून और एनआरसी के खिलाफ धरना दिया। टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इश घरना प्रदर्शन में भाग लिया तिरुवनंतपुरम में जनसभा को संबोधित करते हुए पी चिदंबरम ने कहा कि  DGP और आर्मी जनरल को सरकार का समर्थन करने के लिए कहा जा रहा है, यह शर्म की बात है।

जानकारी के लिए बता दें कि विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ अपने विरोध को तेज करते हुए केरल में कांग्रेस ने शनिवार को यहां राजभवन तक महा रैली निकाली, जिसमें पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम सहित विभिन्न नेताओं ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button