पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर नाम लिए बगैर साधा निशाना

 भाजपा संसदीय दल की मीटिंग को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नाम लिए बगैर पूर्व पीएम और कांग्रेस नेता डॉ मनमोहन सिंह पर निशाना साध दिया था. जंहा पीएम मोदी ने कहा है कि कुछ लोगों को ‘भारत माता की जय’ बोलने में बू आती है. वहीं पीएम मोदी ने कहा है कि यही दिक्कत कुछ लोगों को देश की स्वतंत्रता के वक़्त कुछ लोगों को ‘वंदे मातरम’ भी कहने में हुआ करती थी.

लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर ‘भारत माता की जय’ नारे को लेकर निशाना साधने पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. पार्टी ने कहा कि इस ‘पवित्र नारे’ को तुच्छ राजनीतिक बहस में नहीं घसीटना चाहिए. मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ‘पार्टी की आंतरिक बैठक को संबोधित करते हुए ‘भारत माता की जय’ जैसे नारे का इस्तेमाल मूर्खतापूर्ण और तुच्छ राजनीतिक बहस में नहीं किया जाना चाहिए. एक ओर आप ‘भारत माता की जय’ नारे पर बात कर रहे हैं और पार्टी की आंतरिक बैठक में अपनी चिरपरिचित शैली में इसे विकृत कर रहे हैं.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि दूसरी ओर दंगा पीडि़तों को आपकी नाक के नीचे गिरफ्तार किया जा रहा है और जो अपराध करने वाले हैं उन्हें सुरक्षा मिल रही है.’ इससे पहले राज्यसभा में उप नेता प्रतिपक्ष आनंद शर्मा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सिंह की टिप्पणी को सही भावना में नहीं लिया.

Back to top button