प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, युवती की हुई मौत

हाल ही में जो अपराध का मामला सामने आया है वह उत्तर प्रदेश का है. यहाँ के फतेहपुर जिले की खागा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बीते शनिवार की रात एक युवती ने कथित रूप से फांसी लगा ली है. इस मामले में युवती की मौत की सूचना से सदमे में आए उसके प्रेमी ने भी अपनी जान दे दी है. उसने बीते रविवार की दोपहर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस का कहना है कि उन्हें इस बारे में खबर मिली. वहीं खागा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सत्येंद्र सिंह ने ने जो उन्हें बताया उसे जानकर बताया कि ‘प्रेम प्रसंग के चलते एक गांव की 20 साल की युवती ने शनिवार की रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.’

आगे उन्होंने बताया कि ‘युवती के परिजन रातभर उसकी मौत को छिपाए रहे, लेकिन सुबह जब लोगों को पता चला तो 22 साल का उसका प्रेमी युवक मृत युवती के घर पहुंच गया, जहां युवती के परिजनों ने उसे बेइज्जत कर भगा दिया.’ इस मामले में पुलिस ने कहा कि, ‘अपनी बेइज्जती से सदमे में आए युवक ने जंगल में जाकर एक आम के पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर झूल गया, मगर समय से उसके परिजन पहुंच गए और उसे फंदे से नीचे उतार लिया.

गंभीर हालत में युवक का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.’ इस मामले में आगे एसएचओ ने यह भी कहा कि, ‘दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की जानकारी युवती के परिजनों को हो चुकी थी और उन्होंने युवती की दूसरी जगह छह मई को शादी तय कर दी थी.’ इस मामले में प्रथम दृष्टया शादी तय हो जाने से युवती द्वारा आत्महत्या किया जाना प्रतीत होता है ओर युवती के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और कई बिंदुओं में जांच शुरू कर दी गई है.

 

Back to top button