बढती बेरोजगारी व महंगाई के खिलाफ राहुल की युवा आक्रोश रैली आज

आज जयपुर के राम निवास बाग स्थित अलबर्ट हॉल में बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और गिरती अर्थव्यवस्था के विरोध मे कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित युवा आक्रोश रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस एक बार फिर जयपुर से राहुल गांधी की रीलॉचिंग की तैयारी कर रही है।

जानकारी हो कि राहुल गांधी मंगलवार को जयपुर में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ पार्टी के अभियान की शुरुआत करेंगे। सीएए भी एक मुद्दा रहेगा, लेकिन मुख्य मुद्दे महंगाई और बेरोजगारी ही रहेंगे। राहुल गांधी जयपुर के अल्बर्ट हॉल पर रैली को सबोंधित करेंगे। कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का कहना है कि राहुल गांधी की पूरे देश में रैलियां होंगी। राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में राहुल गांधी रैलियों को संबोधित करेंगे।

ज्ञानदीप कॉलेज ने विद्यार्थियों को दिया रैली में जाने का आदेश, नोटिस वायरल

दूसरी और राहुल गांधी की जयपुर रैली को लेकर एक निजी कॉलेज पर छात्रों को रैली में जाने का आदेश जाने का मामला सामने आया है। आदेश की प्रति सोशल मीडिया में वायरल भी हो रही है।

बता दें कि जयपुर में गोनेर रोड स्थित ज्ञानदीप पीजी महाविद्यालय पर आरोप है कि महाविद्यालय प्रशासन ने 24 जनवरी को बोर्ड पर एक नोटिस चस्पा किया, जिसमें लिखा कि ‘समस्त छात्र छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 28 जनवरी को सुबह नौ बजे गाड़ी से रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल जाना है। वहां राहुल गांधी के आगमन पर रैली आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान कक्षाएं नहीं लगेंगी’ नोटिस बोर्ड पर यह सूचना प्राचार्य के हवाले से चस्पा की गई है। हालांकि नोटिस पर सिर्फ प्राचार्य लिखा है। उस पर प्राचार्य के हस्ताक्षर या मुहर नहीं है।

मामला बढ़ता देख ज्ञानदीप पीजी महाविद्यालय की प्राचार्य अंजना अग्रवाल ने सफाई दी है। वे कहती हैं कि कॉलेज प्रशासन की ओर से राहुल गांधी की जयपुर रैली में विद्यार्थियों के हिस्सा लेने से संबंधित कोई नोटिस जारी नहीं किया गया। अगर कोई भी छात्र रैली में भाग लेने के लिए कक्षा छोड़कर जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि राहुल गांधी जयपुर रैली के माध्यम से केन्द्र सरकार को सीएए, बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर घेरने की कोशिश करेंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पिछले एक सप्ताह से रैली को सफल बनाने को लेकर विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ कई दौर में बैठक कर चुके। इन सभी को भीड़ जुटाने के टारगेट दिए गए हैं। इस रैली के लिए खास तौर पर छात्रों और युवाओं को बुलाया जा रहा है।

जयपुर के बाद भोपाल, मुंबई और रायपुर में भी राहुल गांधी की रैलियां होंगी। कांग्रेस के कार्यकर्ताओ से कहा गया है कि रैली के माध्यम से सीएए को लेकर केंद्र सरकार का विरोध किया जाएगा, लेकिन इस रैली को यह रूप ना दिया जाए कि रैली सीएए के खिलाफ है। रैली में शामिल होने वाले नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में महंगाई और बेरोजगारी को मुख्य रूप से उठाएं, उसके बाद सीएए पर बात करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button