अतीक अहमद-अशरफ हत्याकांड पर सीएम योगी ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

16 Apr 2023

लखनऊ: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में गोली मारकर हत्याकर दी गई है। तीन हत्यारों को मौके से पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर दिया है। तीनों हमलावरों से पूछताछ चल रही है। पुलिस टीम और मीडिया के कैमरों के सामने अंजाम दी वारदात से योगी सरकार पर विपक्ष हमलावर हो गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर हाई प्रोफाइल मीटिंग तत्काल बुलाई है। इसमें सीएम आवास पर यूपी डीजीपी, एडीजी कानून व्यवस्था, गृह सचिव समेत अन्य पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना का संज्ञान लिया और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने तीन सदस्यीय जुडिशल कमिशन (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के निर्देश भी दिए हैं। चर्चा है कि डीजीपी और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच सकते हैं।

यूपी सरकार ने अतीक अहमद मर्डर की जांच के लिए एक तीन सदस्‍यीय आयोग बनाया है। इसे दो महीने के भीतर अपनी जांच र‍िपोर्ट देनी है। इस आयोगी की अध्‍यक्षता इलाहाबाद हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज अरविंद कुमार त्रिपाठी करेंगे।

बाकी के दो सदस्‍य हैं सुबेश कुमार सिंह और ब्रजेश कुमार सोनी। सुबेश कुमार सिंह पूर्व आईपीएस हैं और ब्रजेश कुमार सोनी रिटायर्ड डिस्ट्रिक्‍ट जज हैं।

प्रयागराज हत्याकांड को लेकर बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ काफी नाराज हैं। अतीक अहमद और अशरफ को कोर्ट की अनुमति पर पुलिस हिरासत में लिया गया था। ऐसे में इस घटना से यूपी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था और शासन-प्रशासन की तैयारी पर सवाल खड़े हो गए हैं।

माना जा रहा है कि सीएम योगी अधिकारियों से रिपोर्ट लेने के बाद देर रात ही जांच के आदेश भी दे सकते हैं। वहीं यूपी पुलिस की कई टुकड़ियों घटनास्थल के साथ पूरे प्रयागराज में अलर्ट हो गई हैं। प्रयागराज के संवेदनशील इलाकों में पीएसी, आरएएफ और स्वॉट टीम भी तैनात की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button