डॉक्टर ने इसलिए 10 मिनट में निपटाई शादी, अब हो ही है देशभर में तारीफ

coronavirus की वजह से चीन में 490 लोगों की मौत हो चुकी है और यह खतरनाक वायरस भारत, ब्रिटेन और रूस सहित 20 से अधिक देशों में फैल गया है। इस बीच डॉक्टरों की भूमिका बहुत अहम हो गई है, जो मरीजों की जान बचाने के लिए भगवान बने हुए हैं। ऐसे हालात में एक डॉक्टर की शादी हुई, लेकिन वह महज 10 मिनट में शादी की रस्मों को पूरा कर मरीजों का इलाज करने के लिए अस्पताल पहुंच गया। इस काम के लिए डॉक्टर ली झिकियांग की खूब तारीफ हो रही है।

चाइना टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शेडोंग के हेन्ज में एक जोड़े ने 30 जनवरी की सुबह 10 मिनट में शादी की रस्मों को पूरा किया और डॉक्टर दूल्हा इसके बाद तुरंत ही मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल पहुंच गया। दरअसल, शादी की तारीख इस खतरनाक कोरोना वायरस के प्रकोप से पहले तय हुई थी। मगर, बीमारी के फैलने के बाद दूल्हा और दुल्हन असमंजस में थे कि क्या शादी की तारीख को आगे बढ़ाया जाए या इसे जल्दी से निपटाया जाए।

दुल्हन यू होंग्यान ने शादी को सरल बनाने और जल्दी निपटाने के ली के फैसले का समर्थन किया। इसके बाद उन्होंने तय किया कि वे शादी की तारीख को आगे नहीं बढ़ा रहे हैं और कार्यक्रम के लिए सिर्फ अपने माता-पिता को ही बुलाएंगे। शेडोंग विश्वविद्यालय के अस्पताल में ली झिकियांग प्रसूति चिकित्सक हैं। अपनी सुपर-शॉर्ट शादी के बाद वह कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने में मदद करने के लिए अस्पताल चले गए। वेइबो जैसे चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उनकी शादी की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें नवविवाहितों को चेहरे पर मास्क लगाए हुए देखा जा सकता है।

बताते चलें कि हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान को इस घातक प्रकोप का केंद्र माना जाता है। संक्रमण फैलने को रोकने के लिए पिछले सप्ताह से लगभग 56 मिलियन लोगों को वर्चुअल लॉकडाउन के तहत रखा गया है। अल जजीरा की रिपोर्ट है कि तेजी से फैलने वाले वायरस ने हुबेई और देश के बाकी हिस्सों में स्वास्थ्य सेवा प्रणालियों को बढ़ाया है, जिससे डॉक्टरों और नर्सों को अधिक काम करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button