एकेटीयू टीम ने नवाचार और उद्यमिता के लिए गुजरात में बनी नीतियों/ योजनाओं को समझा

लखनऊ: दिनांक: 09 मई, 2023

प्रदेश में इनोवशन और स्टार्टअप को गति देने के लिए डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की इनोवेशन हब की टीम अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन स्टूडेंट स्टार्टअप इनोवेशन पॉलिसी के एक्सपर्ट और सीईओ प्रोफेसर तुषार रावल से मुलाकात की। तुषार रावल ने टीम को स्टार्टअप नीतियों के बारे में जानकारी दी।

कुलपति प्रो0 आलोक कुमार राय और प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा श्री सुभाष चंद शर्मा के निर्देशन और डॉ0 अनुज शर्मा की अगुवाई में टीम मंगलवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय इनक्यूबेशन सेंटर और एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया भी पहुंची। टीम ने यहां उद्यमिता और नवाचार के लिए किए जा रहे कार्यों को समझा और अधिकारियों से उनके अनुभव को भी जाना। प्रोफेसर रावल ने टीम को बताया कि गुजरात में उद्यमिता और नवाचार के लिए ऐसी नीति बनाई गई है जिससे कि युवा अपनी सृजन क्षमता को स्टार्टअप और नवाचार के जरिए सतत विकास के लक्ष्य ने अपना योगदान दे सकें, साथ ही आत्मनिर्भर गुजरात बनाने में भूमिका निभाए। डॉ धर्मेंद्र और जय जोशी ने भी टीम को उद्यमिता और नवाचार के बारे में बताया।

इसके बाद टीम औद्योगिक उपायुक्त के कार्यालय भी पहुंची। जहां संयुक्त आयुक्त उद्योग आरडी बरहट ने टीम को उद्यमिता के लिए गुजरात के औद्योगिक नीति की जानकारी दी। साथ ही नई योजनाओं के बारे में भी बताया। इन योजनाओं और नीतियों का इन्नोवेशन हब टीम अध्ययन करेगी। एकेटीयू की टीम में इन्नोवेशन हब हेड महीप सिंह मैनेजर वंदना शर्मा, रितेश सक्सेना सहित अन्य लोग शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button