कोरियोग्राफर Ganesh Acharya के खिलाफ Harassment की शिकायत, एडल्ट कंटेन्ट देखने के लिए मजबूर करने का आरोप

33 साल की एक महिला ने डांसर और कोरियोग्राफर Ganesh Acharya पर उन्हें काम से हटाने और वर्क प्रोजेक्ट पाने के लिए कमीशन की मांग करने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि इंडियन फिल्म और टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन (IFTCA) के महासचिव गणेश आचार्य ने उन्हें एडल्ट वीडियो देखने के लिए मजबूर किया। शिकायत महाराष्ट्र महिला आयोग और अंबोली पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है।

यह शिकायतकर्ता IFTCA में एक कोरियोग्राफर है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि गणेश आचार्य जब से एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी बने हैं तब से उन्हें परेशान कर रहे हैं।

गणेश आचार्य को ‘वुमनाइजर’ बताते हुए, शिकायत में महिला ने कहा कि उन्होंने हमेशा अपने ऑफिस में सीनियर कोरियोग्राफर को एडल्ट कंटेन्ट देखते हुए पाया और उन्होंने उसे भी देखने के लिए मजबूर किया।

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि उसने गणेश आचार्य की शर्तों को मानने से इनकरा कर दिया तो उन्होंने बदला लेने के लिए कहा और उसकी IFTCA सदस्यता निलंबित कर दी। कोरियोग्राफरों को एक पत्र भी जारी किया जिसमें उन्हें उसके साथ काम न करने का निर्देश दिया गया।

महिला ने दावा किया कि उसके निर्देश पर गणेश आचार्य की टीम के साथियों ने उस पर हमला किया गया था जब वह अपने निलंबन के बाद अपनी बातों को सामने रखने के लिए IFTCA की बैठक में पहुंची थी।

बता दें कि गणेश आचार्य बॉलीवुड के जानेमाने कोरियोग्राफर हैं जिन्होंने हिट मूवीज में गाने कोरियोग्राफ किए हैं। वे भाग मिल्खा भाग के ‘हवन कुंड’ गाने के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का नेशनल अवॉर्ड पा चुके हैं।

हाल ही में सरोज खान और गणेश आचार्य एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए थे और इनके बीच आई दिक्कतों की वजह थे बैकग्राउंड डांसर्स। सिने डांसर्स असोसिएशन (CDA) संस्था बैकग्राउंड डांसरों की सबसे पुरानी संस्था है जो कि फिल्म-टीवी में काम करने वालों डांसर्स के बुनियादी हक के लिए काम करती है। सरोज खान इसकी ब्रांड एम्बैसेडर हैं और उन्होंने गणेश पर आरोप लगाया था कि वे इस संस्था के सदस्यों को पैसे का लालच देकर अपनी नई संस्था ऑल इंडिया फिल्म टेलीविजन इवेंट्स डांसर्स असोसिएशन (AIFTEDA) में ले जा रहे हैं। पद का दुरुपयोग कर रहे हैं और पुरानी संस्था का नाम खराब कर रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि गणेश बैकग्राउंड डांसर्स को मिलने वाले पैसों में से कमीशन लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button