खराब मौसम में विद्युत आपूर्ति बाधित न हो, सजगता बरते-एम0 देवराज

लखनऊः 20 मार्च, 2023

उ0प्र0 पावर कारपोरेशन अध्यक्ष एम0 देवराज ने आज प्रदेश में विद्युत आपूर्ति की समीक्षा करते हुये वितरण निगमों के प्रबन्ध निदेशकों को निर्देशित किया कि खराब मौसम को देखते हुये सजगता बरतें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनेक स्थानों से बारिश और तेज हवा की सूचना प्राप्त हो रही है। ऐसे मौसम में विद्युत आपूर्ति स्थानीय दोषों की वजह से प्रभावित हो सकती हैं ऐसी स्थिति में स्थानीय दोष कम से कम समय में ठीक हो जाये इसकी व्यवस्था की मानीटरिंग लगातार हो।

अध्यक्ष ने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वाह ईमानदारी एवं मेहनत से करें और सभी क्षेत्रों को निश्चित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत प्राप्त हो यह सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा है कि राजस्व वसूली में भी तेजी लायी जाये। मार्च महीनें में अब कुछ ही दिन शेष हैं इसलिये राजस्व वसूली के लिये युद्धस्तर पर प्रयास शुरू किये जायें जिससे निर्धारित राजस्व लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

उन्होंने कहा है कि उपभोक्ताओं को सही रीडिंग का बिल मिले इसे भी सुनिश्चित किया जाये। इसके लिये कार्यरत एजेन्सियों को निर्देशित किया जाये कि वे अपने कार्यों को शत-प्रतिशत पूरा करें।

उन्होंने प्रदेश उत्पादन निगम के उत्पादन गृहों की भी समीक्षा की। उन्हें बताया गया कि सभी उत्पादन गृहों में उत्पादन सामान्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button