चित्रकूट : जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने आज विकासखंड रामनगर के हॉटस्पॉट स्थानों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

चित्रकूट। जिलाधिकारी श्री शेषमणि पांडे तथा पुलिस अधीक्षक श्री अंकित मित्तल ने आज विकासखंड रामनगर के हॉटस्पॉट ग्राम खजुरिया खुर्द का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार तथा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी रामनगर डॉ राजेश कुमार को निर्देश दिए कि पूरे गांव को सैनिटाइज करा दिया जाए तथा साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें जिस घर में यह संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं उनके परिवार के सभी सदस्यों की सैंपल की जांच अवश्य कराएं तथा उनके अगल-बगल के घरों के लोगों का भी पूल सैंपल कराया जाए एक सप्ताह बाद फिर से संक्रमित लोगों के घर के लोगों की जांच कराएं।

उन्होंने खंड विकास अधिकारी रामनगर ग्राम प्रधान व सचिव को निर्देश दिए कि ग्राम स्तरीय निगरानी समिति को सक्रिय करके लोगों को जागरूक करें तथा अच्छी तरह से गांव में लाक डाउन का पालन कराएं 21 दिन तक शक्ति के साथ कराएं। लोगों को गांव से आने जाने ना दिया जाए और न ही एक दूसरे के संपर्क में आए।

गांव का कोई व्यक्ति अगर परेशान करे तो अवगत कराएं उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज यह महामारी पूरे विश्व में फैली हुई है इस महामारी का इलाज मात्र सावधानी ही है आप लोग बचे औरों को बचाएं।

उन्होंने ग्राम प्रधान व सचिव से यह भी कहा कि होम डिलीवरी के माध्यम से गांव के लोगों को अति आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई प्रतिदिन कराएं लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसका आप लोग विशेष ध्यान दें।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी मऊ श्री राजबहादुर से कहा कि इस ग्राम पंचायत में खाद्यान्न का वितरण उचित दर विक्रेता के माध्यम से घर घर में बटवारा जाए। तथा सभी व्यवस्थाएं आप देखें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए।

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी मऊ श्री राजबहादुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार खंड विकास अधिकारी रामनगर श्री आसाराम, सहायक विकास अधिकारी पंचायत रामनगर श्री आशुतोष कुमार ग्राम प्रधान व सचिव सहित संबंधित लोग मौजूद रहे।

( यू एन एस )

Back to top button