टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा-पिछले तीन महीने बेहद कठिन रहे..ट्विटर को दिवालिया होने से बचाया…

ट्विटर और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि पिछले तीन महीने “बेहद कठिन” रहे हैं क्योंकि उन्हें टेस्ला और स्पेसएक्स में अपने कर्तव्यों को पूरा करते हुए “ट्विटर को दिवालिया होने से बचाया”। मस्क ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट में चुनौतियां अभी भी बनी हुई हैं। बता दें कि कल ही अमेरिकी ज्यूरी ने टेस्ला फंडिग विवाद में एलन मस्क क्लीन चिट दी थी।

एलन मस्क ने रविवार को ट्वीट किया, “पिछले 3 महीने बेहद कठिन थे, क्योंकि टेस्ला और स्पेसएक्स के आवश्यक कर्तव्यों को पूरा करते हुए ट्विटर (Twitter) को दिवालिएपन से बचाना था। मैं नहीं चाहता कि किसी को भी तकलीफ हो। ट्विटर में अभी भी चुनौतियां हैं, लेकिन अब ब्रेकइवन का चलन है अगर हम इसे बनाए रखें। जनता का समर्थन बहुत सराहनीय है!”। उन्होंने द वॉल स्ट्रीट जर्नल के समाचार लेख के जवाब में यह ट्वीट किया था।

फॉक्स बिजनेस ने बताया कि मस्क ने अक्टूबर में ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन अमरीकी डालर के सौदे को बंद करने के ठीक एक सप्ताह बाद कंपनी के “राजस्व में भारी गिरावट” पर अफसोस जताया, जिसके लिए उन्होंने “विज्ञापनदाताओं पर दबाव डालने वाले कार्यकर्ता समूहों” को जिम्मेदार ठहराया। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, तब से उन्होंने ट्विटर पर कई बदलाव किए हैं।

फॉक्स बिजनेस ने बताया कि एलन मस्क ने ट्विटर के लगभग आधे कर्मचारियों को हटा दिया है, एक नई माइक्रोब्लॉगिंग साइट ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा (Blue Tick Subscription) शुरू की है और यहां तक ​​​​कि कंपनी के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय से यादगार वस्तुओं की नीलामी भी की है। उन्होंने नवंबर में ट्विटर पर छंटनी का बचाव किया और जोर देकर कहा कि कंपनी को प्रतिदिन 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान हो रहा है।

Back to top button