‘दोस्ताना 2’ को लेकर जाह्नवी कपूर बोलीं- ये पिछली फिल्म से ज्यादा भावुक फिल्म होगी

इस साल अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की एक के बाद एक कई फिल्में रिलीज होंगी। काफी कम उम्र से ही वह पीरियड ड्रामा, हॉरर, कॉमेडी और बायोपिक जैसी विधाओं वाली फिल्मों में हाथ आजमा रही हैं। अपनी आगामी फिल्मों और उनके किरदारों को लेकर जाह्नवी कितनी सहज हैं, जानते हैं उन्हीं से

जाह्नवी कपूर की पहली फिल्म ‘धड़क’ को रिलीज हुए तकरीबन डेढ़ साल बीत चुका है। साल 2020 में वह अपनी फिल्मों के इस सूखे को पूरी तरह दूर करने के मूड में नजर आ रही हैं। बल्कि इस साल की शुरुआत में ही उन्होंने वेब सिरीज ‘घोस्ट स्टोरीज’ के साथ यह सिलसिला शुरू भी कर दिया है।

इस वेब सिरीज के अलावा उनकी चार और फिल्में- रूही आफजा, दोस्ताना 2, गुंजन सक्सेना बायोपिक और तख्त रिलीज होंगी। जाह्नवी ने डिजिटल माध्यम में पहला कदम रखने के अनुभव और विविधतापूर्ण फिल्मों में काम करने को लेकर विस्तार में बात की।

आपकी आगामी फिल्में काफी प्रयोगधर्मी हैं। क्या आपने इन्हें किसी रणनीति के तहत चुना है?

लोग सिनेमा को व्यावसायिक और कला की श्रेणियों में बांट देते हैं, पर मुझे लगता है कि ऐसा करना ठीक नहीं है। सबसे जरूरी यह बात है कि उसमें कुछ नया हो और लोग उससे जुड़ाव महसूस करें। हर वह फिल्म जो लोगों को पसंद आती है, उसमें यही दो पहलू मुख्य रूप से शामिल होते हैं। अगर किसी फिल्म में गहराई नहीं है और उसे बनाने का मकसद ठीक नहीं है, तो वह किसी के दिल को नहीं छू पाएगी। वर्तमान में, मैं जिन फिल्मों में काम कर रही हूं, वे सभी अपने-अपने अंदाज में कोई न कोई संदेश देने की कोशिश करती नजर आती हैं।

फिल्म ‘दोस्ताना 2’ के साथ क्या आपको यह डर महसूस नहीं हो रहा कि इस फिल्म के पहले भाग के साथ इसकी तुलना की जाएगी?
साल 2009 की फिल्म ‘दोस्ताना’ लोगों को काफी पसंद आई थी। मैं उम्मीद करती हूं कि हम इस फिल्म की ऊर्जा, मस्ती और ग्लैमर के स्तर को बरकरार रख पाएंगे। हालांकि ‘दोस्ताना 2’ की कहानी, इसके किरदार और सेट एक-दूसरे से पूरी तरह अलग हैं। मुझे लगता है कि यह पिछली फिल्म से ज्यादा भावुक कर देने वाली फिल्म होगी।

आपकी अगली फिल्म ‘तख्त’ एक पीरियड ड्रामा है। क्या आपने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं?
इसकी तैयारियां बहुत जल्द शुरू हो जाएंगी। मैंने जब इस फिल्म में काम करना स्वीकार किया था, तो तुरंत ही उर्दू भाषा और कथक नृत्य सीखना शुरू कर दिया था। हालांकि मुझे पता था कि इसकी शूटिंग एक साल बाद ही शुरू होगी, फिर भी मैं इस फिल्म के दौर को लेकर बेहद उत्साहित थी।

हॉरर कॉमेडी ‘रूही आफजा’ का हिस्सा बनना कितना कठिन था?
यह किरदार बेहद उत्साहित करने वाला, चुनौतीपूर्ण, जटिल और भावनात्मक है। मैं सचमुच बहुत खुशकिस्मत हूं कि मुझे इसे निभाने का मौका मिला।
मोनिका रावल कुकरेजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button