भूमि पूजन की वर्षगांठ पर कल अयोध्या पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, बाटेंगे मुफ्त राशन

अयोध्या : रामलला के मंदिर निर्माण के निमित्त 5 अगस्त 2020 को देश के प्रधानमंत्री ने आधारशिला रखी थी जिस की प्रथम वर्षगांठ 5 अगस्त को पूरी हो रही है. इस मौके को ऐतिहासिक बनाने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचेंगे.

इस विशेष मौके पर राम जन्मभूमि परिसर में तमाम धार्मिक अनुष्ठान किए जाने हैं जिसमें भगवान रामलला के सामने कलश स्थापना भगवान को छप्पन व्यंजनों का भोग और प्रसाद वितरण है. एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 अगस्त को अयोध्या के दौरे पर रहेंगे और राम जन्मभूमि भूमि पूजन के 1 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री अयोध्या में अन्न महोत्सव का भी शुभारंभ करेंगे जिसमें अति कमजोर वर्ग के गरीब राशन कार्ड होल्डर को विशेष झोले में मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जाएगा.

गरीब और पात्र व्यक्तियों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जाएगा

आपको बताते चलें कि कोरोना काल को देखते हुए प्रधानमंत्री की तरफ से नवंबर 2021 तक मुफ्त राशन पात्र गृहस्थी और अंत्योदय राशन कार्डों पर दिए जा रहे हैं. इस बार 5 अगस्त को अन्न महोत्सव पखवारा मनाया जाना है इसमें पूरे प्रदेश में 5 अगस्त को गरीब और पात्र व्यक्तियों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जाएगा.

मुख्यमंत्री बनने के बाद लगभग 26 वीं बार फिर अयोध्या जा रहे हैं योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकताओं में रहने वाली अयोध्या मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही अयोध्या के विकास को लेकर मुख्यमंत्री लगातार सक्रिय रहे समय-समय पर अयोध्या के दौरे पर भी सीएम रहे. मुख्यमंत्री बनने के बाद लगभग 26 वीं बार फिर अयोध्या जा रहे हैं और इस बार भी राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री के द्वारा किए गए भूमि पूजन का 1 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष में राम जन्मभूमि परिसर में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेंगे.

इसके साथ ही अयोध्या से ही अन्न महोत्सव की शुभारंभ करेंगे इसके लिए सरकारी अमले ने तैयारियां तेज कर दी हैं.चिन्हित कोटेदारों के यहां से मुख्यमंत्री स्वयं पात्र और गरीब राशन कार्ड होल्डर को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button